बिहारः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव हुए, दोनों डिप्टी सीएम समेत कई मंत्री हो चुके हैं संक्रमित

इससे पहले राज्य के कई राजनेता संक्रमित हो चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित बिहार सरकार के दोनों डिप्टी सीएम और कई मंत्री और अदिकारी भी संक्रमित हो चुके हैं।

 फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना की रफ्तार अब भयावह होती जा रही है। कई मंत्रियों के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया पर साझा की है। इससे पहले सरकार के दोनों डिप्टी सीएम समेत करीब आधा दर्जन मंत्री और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी भी संक्रमित हो चुके हैं।

सोमवार को बिहार मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की गई। इसमें कहा गया है कि फिलहाल वे होम आइसोलेशन में हैं। ट्वीट में लिखा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना जांच में पॉजि़टिव पाये गए हैं। चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं। ट्वीट में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है।


इससे पहले राज्य के कई राजनेता संक्रमित हो चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित बिहार सरकार के दोनों डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, मंत्री मुकेश सहनी, शाहनवाज हुसैन, सुनील कुमार, अशोक चौधरी के नाम शामिल हैं।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य में रविवार को 5022 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी। राज्य में हर दिन के साथ नए कोरोना केसों में भारी वृद्धि हो रही है और इसमें सरकार के कई अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही तमाम बड़े अस्पतालों के डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं। हालात को देखते हुए सरकार ने नाईठ कर्फ्यू के साथ राज्य में कई प्रतिबंध लगा दिए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia