बिहार: कोरोना संदिग्ध महिला मरीज PMCH से फरार, सिवान की रहने वाली है, तलाश में जुटी पुलिस

महिला को अस्पताल में पिछले तीन दिनों से जनरल वार्ड में रखा गया था। उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। महिला को सर्दी, खांसी की शिकायत थी। अस्पताल के अनुसार, डॉक्टर संदेह के आधार पर महिला का सैंपल लेना चाह रहे थे, लेकिन उससे पहले महिला फरार हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की बीच मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एक तरफ जहां डॉक्टर कोरोना वायरस माहामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों से संदिग्ध मरीज भागकर उनकी मुश्किलें बढ़ा रहा हैं। ताजा मामला राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना के पीएमसीएच (PMCH) में सामने आया है, जहां से कोरोना की एक संदिग्ध महिला मरीज फरार हो गई।

पीएमसीएच से फरार हुई महिला की उम्र 72 साल बताई जा रही है। महिला को अस्पताल में पिछले तीन दिनों से जनरल वार्ड में रखा गया था। उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे। महिला को सर्दी, खांसी की शिकायत थी। अस्पताल के अनुसार, डॉक्टर संदेह के आधार पर महिला का सैंपल लेना चाह रहे थे, लेकिन वह सैंपल देने और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने से पहले ही अस्पताल से फरार हो गई।


पीएमसीएच प्रशासन ने इस मामले की स्थानीय पुलिस को लिखित शिकायत दी है। जानकारी के अनुसार, सिवान की रहने वाली इस महिला के बारे में पता करने के लिए अस्पताल की पुलिस ने सिवान पुलिस से संपर्क साधा है। इसके बाद महिला की तलाश की जा रही है। बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 64 है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप सिवान जिले में देखा जा रहा है। सिवान में एक ही परिवार के दो दर्जन लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में हैं। ऐसे में एक महिला के फरार होने से जहां अस्पताल प्रबंधन की परेशानियां बढ़ गई हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस के लिए भी चुनौती बढ़ गई है। इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सिवान को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। अभी भी सील जारी है।

बिहार में कोरोना वायरस के अब तक 64 मामले सामने आए हैं। इनमें से 48 केस सक्रिय हैं। 15 लोगों कों इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में अब तक कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2020, 11:05 AM