बिहारः ‘सुशासन राज’ में नहीं थम रहे अपराध, चौतरफा घिरे डीजीपी ने अब पुलिस को दिया नया टास्क

राज्य में नीतीश कुमार के एक बार फिर सत्ता में लौटने के बाद से राजधानी पटना समेत पूरे सूबे में आपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। प्रदेश की इस हालत पर केवल विपक्ष ही नहीं, बल्कि सत्ता में शामिल बीजेपी के कई नेता भी नीतीश सरकार और पुलिस पर निशाना साध रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में बेलगाम होती आपराधिक घटनाओं को लेकर नीतीश सरकार से लेकर पुलिस की हो रही फजीहत के बीच अब राज्य के पुलिस महानिदेशक एस. के. सिंघल ने सूबे के पुलिस अधिकारियों को हत्या की घटनाओं में शामिल आारोपियों को गिरफ्तार करने का नया टास्क सौंपा है। सिंघल ने सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाकर हत्या समेत गंभीर अपराध के आरोपियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

पुलिस महानिदेशक एस. के. सिंघल ने पुलिस मुख्यालय स्तर पर नवगछिया, बगहा पुलिस जिला सहित 40 जिलों में हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म सहित कई अन्य आपपराधिक वारदातों की समीक्षा की और इसके बाद हत्या के तमाम लंबित मामलों में गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आदेश सभी जिला पुलिस को दिया गया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय सूत्रों का कहना है कि जनवरी के बाद जिलों में अपराध की घटनाओं की समीक्षा की जाएगी, जिसमें आारोपियों की गिरफ्तारी को भी देखा जाएगा। पुलिस महानिदेशक ने आरोपियों की गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने को कहा है। इस मामले में कार्रवाई पर मुख्यालय स्तर से नजर रखी जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य में नीतीश कुमार के एक बार फिर सत्ता में लौटने के बाद से राजधानी पटना समेत पूरे सूबे में आपराधिक घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। आए दिन हत्या, लूट, डकैती और रेप जैसे जघन्य अपराधों ने आम लोगों की जीना हराम कर दिया है। प्रदेश की इस हालत पर केवल विपक्ष ही नहीं, बल्कि सत्ता में शामिल बीजेपी के कई नेता भी नीतीश सरकार और पुलिस पर लगातार निशाना साध रहे हैं। सत्ता पक्ष के कई नेता अपराध को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान दे रहे हैं, जिससे सत्तारूढ जेडीयू के लिए असहज स्थिति पैदा हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia