बिहार में BJP का झूठ बेनकाब? जिस प्रत्याशी पर उठा रही सवाल, उसने PM से की थी AMU-संसद से जिन्ना की फोटो हटाने की मांग!

कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जिस प्रत्याशी पर बीजेपी सवाल खड़े कर रही है, उस प्रत्याशी ने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था और जिन्ना की फोटो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और संसद से हटाने की मांग की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

चुनाव आते ही बीजेपी, पाकिस्तान, कश्मीर हिंदु-मुसलमान का राग छेड़ देती है और किसी तरह समाज को बांटकर वोट हासिल करने की कोशिश करती है। इसकी एक उदाहारण बिहार चुनाव में देखने को मिल रहा है। बिहार के लोग बेरोजगारी, बुखमरी, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे अहम मुद्दे पर बात करना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी ने इन सभी मुद्दों को दरकिनार कर चुनाव में पाकिस्तान और जिन्ना की एंट्री करा दी है। बीजेपी आधारहीन सूनचा फैलाकर जनता में भ्रम फैला रही है।

कांग्रेस पार्टी के जिस उम्मीदवार पर बीजेपी सवाल खड़े कर रही है और जिन्ना से जोड़ रही है। उसका जवाब कांग्रेस ने दे दिया है। आज बिहार चुनाव के लिए महागठबंधन का घोषणा पत्र जारी करते हुए कांग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर बात की। रणदीप सुरजेवाला ने उस सवाल का जवाब दिया, जिसमें बीजेपी, जाले विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मशकूर अहमद उस्मानी को टिकट देने पर सवाल खड़े कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में जिस उम्मीदवार पर बीजेपी सवाल उठा रही है, उस प्रत्याशी ने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था और जिन्ना की फोटो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और संसद से हटाने की मांग की थी। ऐसे में सवाल यह है कि क्या वोट के लिए बीजेपी जनता से झूठ बोल रही है और भ्रम फैला रही है?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कड़ा संदेश देते हुए कहा, “यह चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, यह चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है, यह चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, यह चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है।” सुरजेवाला ने अपने बयान से साफ कर दिया कि कांग्रेस पार्टी कोई भी गंदी राजनीति करने नहीं जा रही है। वह विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी और वोट मांगेगी।

लोकप्रिय
next