बिहार चुनावः ओवैसी, कुशवाहा और मायावती ने बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट, देवेंद्र यादव होंगे संयोजक

प्रथम चरण के लिए नामांकन भरने के आखिरी दिन गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा ने आरएलएसपी, बीएसपी, एआईएमआईएम सहित 6 राजनीतिक दलों के ग्रैंड डेमोक्रेटिकसेक्यूलर फ्रंट की घोषणा करते हुए साथ मिलकर बिहार चुनाव में उतरने का ऐलान किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आईएएनएस

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सरगर्मी अपने चरम पर है। इसी बीच बिहार में एक नया राजनीतिक गठबंधन आकार ले रहा है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने के आखिरी दिन गुरुवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी), आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) सहित 6 राजनीतिक दलों ने मिलकर ग्रैंड डेमोक्रेटिकसेक्यूलर फ्रंट (विराट लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा) के तहत चुनाव में उतरने का ऐलान किया।

राजधानी पटना में गठबंधन में शामिल सभी 6 पार्टियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा करते हुए आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में बने नए मोर्चा का नाम 'ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट' रखा गया है, जिसमें कुल 6 पार्टियां शामिल हैं और इस मोर्चे के संयोजक पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव होंगे। उन्होंने बताया कि 6 दलों में आरएलएसपी, एआईएमआईएम, बीएसपी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक और जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट शामिल हैं।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए देवेंद्र यादव ने कहा कि बिहार अब भी विकास से बहुत दूर है। उन्होंने विकल्प देने के लिए सभी पार्टी को साथ आने के लिए प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर गठबंधन ने उपेन्द्र कुशवाहा को अपना नेता घोषित किया है और उनके नेतृत्व में ही यह फ्रंट चुनाव लड़ेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंन्द्र कुशवाहा को इस गठबंधन का मुख्यमंत्री उम्मीदवार भी घोषित किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */