बिहार चुनाव: खुद को CM उम्मीदवार घोषित करने वाली पुष्पम प्रिया राजनीति के पिच पर फेल, जमानत भी नहीं बचा पाईं

लंदन से पढ़ी और प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया बिहार की राजनीति के पिच पर फेल हो गई। बिस्फी और बांकीपुर दो सीटों से चुनाव लड़ने वाली पुष्पम प्रिया कभी सीएम पद का दावेदार बता रही थीं और आज जमानत बचाने के भी लाले पड़े हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। लेकिन इस बीच खुद को सीएम पद की उम्मीदवार बताने वाली प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम की बात करे तो चुनाव के रेस से बाहर हो गई है। बांकीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के नितिन नबीन ने जीत दर्ज की है। वहीं बदलाव की राजनीति की बात और इसके दावे करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी इस सीट पर तीसरे नंबर पर रहीं। उन्हें करीब 1500 वोट ही मिल सके। इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव को भी हार का सामना करना पड़ा है। यहां पर पुष्पम प्रिया चौधरी तीसरी नंबर रही है। लेकिन इसके अलावा वो बिस्फी सीट से भी उम्मीदवार थीं। वहां भी वो हार रही हैं। उन्हें नोटा से भी ढाई गुना कम वोट मिले हैं।

इसके बाद पुष्पम प्रिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और बिहार चुनाव में EVM हैक होने का राग भी छेड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि प्लूरल्स पार्टी के वोट एनडीए को ट्रांसफर कर दिए गए हैं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया कि बूथ वाइज डाटा के आधार पर प्लूरल्स के वोट चोरी हुए हैं।


बता दें पुष्पम प्रिया ने एक साल पहले हिंदी-अंग्रेजी के तमाम बड़े अखबारों के पहले पन्ने पर फुल पेज विज्ञापन दिया था और इसमें उन्होंने खुद को बिहार के सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था। इस चुनाव में उन्होंने अपनी पार्टी की तरफ से डॉक्टरों, इंजीनियरों, समाजसेवियों, शिक्षकों, प्रोफेसरों और किसानों को टिकट दिया था। बता दें पुष्पम प्रिया जदयू के एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia