बिहार: धमाके से थर्राया छपरा, घर में बम बना रहे शख्स के उड़े चीथड़े, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि मृतक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था। वह बम किस लिए बना रहा था फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। घटनास्थल से पुलिस ने बम बनाने का सामान भी बरामद किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में छपरा जिले के मढौरा के ओलहनपुर गांव में बम धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि शहाद मियां नाम का एक शख्स अपने घर में बम बना रहा था। इस दौरान धमाका हो गया। धमाके में बम बना रहे शख्स के चीथड़े उड़ गए हैं। धामके के बाद पूरा इलाका थर्रा उठा। धमाके के बाद बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस के मुतबिक, मृतक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था। वह बम किस लिए बना रहा था फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। घटनास्थल से पुलिस ने बम बनाने का सामान भी बरामद किया है।


वहीं, एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि आरोपी के शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही वहां से बरामद बम बनाने वाले सामग्री को भी जांच के लिए भेजा जा रहा है, ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि आखिर यह बम किस लिए बनाया जा रहा था और इसकी तीव्रता कितनी थी।

जिस जगह पर धमाका हुआ है वहां के लोगों ने बताया कि कुछ समय पहले तक गांव के लोग पटाखा व्यवसाय से जुड़े हुए थे, लेकिन लाइसेंस नहीं मिलने की वजह से यह व्यवसाय बंद हो गया। लोगों का कहना है कि अभी भी गांव में चोरी छिपे पटाखा बनाने का कारोबार चल रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia