बिहारः बक्सर में केंद्रीय मंत्री चौबे को किसानों ने खदेड़ा, काफिले पर पथराव के बाद प्रदर्शन स्थल से भागे

किसानों का आरोप है कि वे पिछले 86 दिनों से थर्मल पावर कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अश्विनी चौबे स्थानीय सांसद होने के बावजूद वहां नहीं पहुंचे। किसान इस बात से भी नाराज हैं कि रात में हुई पुलिस कार्रवाई के बाद भी चौबे ने उनकी कोई सुध नहीं ली।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के बक्सर में आज मोदी सरकार के मंत्री अश्विनी कुमार चौबे को आंदोलनकारी किसानों के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। हालात यहां तक पहुंच गए कि किसानों ने चौबे और उनके काफिले पर पथराव कर दिया, जिसके चलते चौबे को खुद को बचाने के लिए जल्दबाजी में वहां से जाना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह उन्हें उनकी गाड़ी तक पहुंचाया।

सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को विरोध स्थल पर पहुंचने के बाद, आंदोलनकारी किसानों के कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने उन पर और उनके काफिले पर पथराव कर दिया। हालात यहां तक पहुंच गए कि चौबे को खुद को बचाने के लिए जल्दबाजी में वहां से भागना पड़ा। पुलिस ने उन्हें बचाया और किसी तरह उन्हें उनकी कार तक पहुंचाया।


यहां बता दें कि बक्सर में थर्मल पावर कंपनी द्वारा चौसा प्रखंड के बनारपुर गांव में उनकी जमीनों का अधिग्रहण किए जाने के बाद नए सर्किल रेट के अनुसार मुआवजे की मांग को लेकर किसान पिछले 86 दिनों से विरोध कर रहे हैं। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात बक्सर पुलिस द्वारा कथित रूप से उन पर लाठीचार्ज किए जाने के बाद किसान हिंसक हो गए और बुधवार को उन्होंने आधा दर्जन पुलिस वैन सहित 20 से अधिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

किसानों का आरोप है कि चौबे स्थानीय सांसद होने के बावजूद बनारपुर गांव नहीं गए, जबकि किसान पिछले 86 दिनों से थर्मल पावर कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। किसान इस बात से भी नाराज हैं कि रात में पुलिस की कार्रवाई के बाद भी, जहां कथित रूप से महिलाओं और बच्चों को भी निशाना बनाया गया, चौबे ने उनकी कोई सुध नहीं ली। किसानों ने चौबे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। गांव में फिलहाल स्थिति काफी तनावपूर्ण है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia