पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी समेत RJD के 92 नेताओं पर केस दर्ज, लॉकडाउन तोड़ने का आरोप

बिहार के गोपालगंज जिले में तिहरे हत्याकांड में आरोपी जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना, प्रदर्शन और गोपालगंज जाने की जिद करना आरजेडी नेताओं के लिए महंगा पड़ गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार के गोपालगंज जिले में तिहरे हत्याकांड में आरोपी जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना, प्रदर्शन और गोपालगंज जाने की जिद करना आरजेडी नेताओं के लिए महंगा पड़ गया। लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में आरजेडी के शीर्ष नेताओं सहित 92 लोगों के खिलाफ पटना के सचिवालय थाना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि बिना प्रशासन की अनुमति के 10 सकरुलर रोड से अपने काफि ले के साथ गोपालगंज जाने की कोशिश करने और लॉकडाउन के उल्लंघन करने के आरोप में आरजेडी के शीर्ष नेताओं सहित 92 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की देर रात सचिवालय थाने में आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व मंत्री व विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी सहित 32 नामजद और आरजेडी के 60 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उल्लेखनीय है कि विधायक पप्पू पांडेय की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तेजस्वी यादव आरजेडी के अन्य विधायकों के साथ गोपालगंज जाने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर कई घंटों तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा था।


इधर, गोपालगंज के हथुआ थाना में भी गोपालगंज के बरौली विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी विधायक मोहम्मद नेमतुल्लाह और जिला आरजेडी अध्यक्ष राजेश कुशवाहा सहित 13 नामजद और 60 अज्ञात आरजेडी कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इन पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप है। ये सभी लोग रूपनचक गांव में शुक्रवार को धरने पर बैठे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia