बिहार के सभी जिलों में RT-PCR टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश, कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच राज्य सरकार का फैसला

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 423 नए केस सामने आए हैं। 266 मामले केरल से हैं। कर्नाटक में 70 मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में भी कोरोना के 5 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3425 हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच बिहार सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। सरकार ने राज्य के सभी जिलों में कोविड टेस्टिंग और विशेष तौर पर RT-PCR टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। पटना, गया और दरभंगा हवाई अड्डों पर रैंडम कोविड टेस्टिंग के भी निर्देश दिए गए हैं।

बिहार में कोरोना की दस्तक

बिहार में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। पटना में कोरोना के दो मरीज मिले हैं। दोनों मरीज को पटना के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती किया गया है। एक मरीज को पटना के बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल में भर्ती किया गया है और दूसरे को IGIMS पटना में भर्ती कराया गया है। ईएसआईसी अस्पताल बिहटा में भर्ती मरिज असम का है। 

ईएसआईसी अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ संध्या गुजर ने बताया की एक मरीज ऑपरेशन के लिए आया था। जब उसकी जांच की गई, तो वह कोरोना संक्रमित पाया गया। फिलहाल  मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया और उसका इलाज जारी है।

ईएसआईसी अस्पताल में कोरोना के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल 30 बेड लगाए गए हैं। अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर भी प्राप्त मात्रा में है। अस्पताल प्रशासन अलर्ट पर है।


देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 423 नए केस सामने आए हैं। इनमें से 266 मामले केरल से हैं। कर्नाटक में 70 मामले दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में भी कोरोना के 5 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3425 हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से चार मौतें हुई हैं, इनमें दो केरल, एक कर्नाटक और एक राजस्थान में हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia