बिहार में शिक्षकों के हंगामे के बाद स्कूल की टाइमिंग में बदलाव, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना

नई अधिसूचना के मुताबिक, स्कूल अब सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक चलेंगे। शिक्षक स्कूल सुबह 9.45 बजे आएंगे और स्कूल के कार्यों का निष्पादन कर शाम को 4.15 बजे वापस चले जाएंगे। इससे पहले जारी आदेश के अनुसार शिक्षकों की ड्यूटी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक थी।

बिहार में शिक्षकों के हंगामे के बाद स्कूल की टाइमिंग में बदलाव, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना
बिहार में शिक्षकों के हंगामे के बाद स्कूल की टाइमिंग में बदलाव, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने शिक्षकों के काफी हंगामे के बाद आखिरकार स्कूल की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है। शिक्षा विभाग द्वारा बुधवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई। बिहार में स्कूल अब सुबह 9.45 से शाम 4.15 बजे तक ही चलेंगे। साथ ही पूर्व के आदेश को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

इससे पहले स्कूल की टाइमिंग को लेकर प्रदेश में जमकर बवाल मचा था। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भी विपक्षी सदस्यों द्वारा दो दिनों तक जमकर हंगामा किया गया था। स्थिति यहां तक पहुंच गई थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी को सदन में इसे लेकर बयान देना पड़ा था।


इस अधिसूचना में शिक्षकों के आने और जाने की समय सीमा भी तय की गई है। माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव द्वारा जारी अधिसूचना में स्कूलों की नई टाइमिंग को लेकर आदेश दिया गया है। साथ ही पूर्व में इस संबंध में जारी आदेश को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

इससे पहले 28 नवंबर 2023 को जारी आदेश के अनुसार शिक्षकों की ड्यूटी सुबह 9 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक थी। नई अधिसूचना के मुताबिक, स्कूल अब सुबह 10 बजे से शाम के चार बजे तक चलेंगे। शनिवार को दोपहर 2 बजे छुट्टी हो जाएगी। शिक्षक स्कूल सुबह 9.45 बजे आयेंगे और स्कूल के कार्यों का निष्पादन कर शाम को 4.15 बजे वापस चले जायेंगे। शाम 4.15 बजे स्कूल बंद हो जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia