बिहार: मिड-डे मील खाने से 50 बच्चों की तबियत बिगड़ी, सभी की अस्पताल से छुट्टी

सीतामढ़ी के सिविल सर्जन एस.सी. लाल ने बुधवार को बताया कि इलाज के लिए भर्ती सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील खाने से बच्चों के बीमार होने के मामले कम नहीं हो रहे। ताजा मामला बिहार के सीतागढ़ी से आया है। जहां एक सरकारी स्कूल में दोपहर का खाना (मिड-डे मील) खाने से 60 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। सभी बच्चो को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। प्रशासन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन जांच के आदेश दिए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव स्थित प्राथमिक स्कूल में मंगलवार को मध्याह्न भोजन के तहत खाना परोसा गया। खाना खाने के बाद कई बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की।


बताया जाता है कि धीरे धीरे करीब 50 बच्चों की तबियत बिगड़ गई। आनन फानन में ग्रामीणों की मदद से बच्चों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। पांच बच्चों की स्थिति खराब देखते हुए उन्हें सदर अस्पताल भेज दिया गया।

सीतामढ़ी के सिविल सर्जन एस.सी. लाल ने बुधवार को बताया कि इलाज के लिए भर्ती सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। इधर, एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने स्कूल में पहुंचकर प्रभारी प्रधान और रसोइया से मामले की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia