बिहारः JDU 1 सितंबर से BJP के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी, ललन सिंह ने कहा- जातीय गणना पर करेंगे बेनकाब

अभियान के तहत 1 से 5 सितंबर तक हर जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकाला जाएगा। फिर 7 से 12 सितंबर तक हर प्रखंड मुख्यालय पर मशाल जुलूस या कैंडल मार्च निकलेगा। वहीं 15 से 20 सितंबर तक सभी लोग घरों पर काला झंडा लगाकर बीजेपी की पोल खोलेंगे।

बिहार में 1 सितंबर से BJP के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी JDU
बिहार में 1 सितंबर से BJP के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी JDU
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने आगामी 1 सितंबर तक राज्य में बीजेपी के खिलाफ जेडीयू पोल खोल अभियान चलाने का ऐलान किया है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान 1 से 5 सितंबर तक प्रत्येक जिला मुख्यालय में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकाला जाएगा और बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होगा। वही 7 से 12 सितंबर तक हर प्रखंड मुख्यालय पर मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकाला जाएगा। इसके बाद 15 से 20 सितंबर तक हर घर के ऊपर काला झंडा लगाकर जेडीयू विरोध जताएगी।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आज पटना में कहा कि इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी का पोल खोलने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय गणना पर बीजेपी का चेहरा बेनकाब हो गया है। यह साफ हो गया है कि बीजेपी देश के पिछड़ों और गरीबों की विरोधी है और पूंजीपतियों की पोषक है। बीजेपी की सरकार ने पूंजीपतियों को कहां से कहां पहुंचा दिया। जो व्यक्ति 9 साल पहले देश में 103 वें स्थान पर था वो नौ साल के अंदर विश्व में तीसरे स्थान पर पहुंच गया। गरीब और अतिपिछड़ों के विरोध में बीजेपी अब खुलकर सामने आ गई है, जिसका पर्दाफाश किया जाएगा।


ललन सिंह ने कहा कि जातीय आधारित गणना की देश भर में मांग हो रही है। बिहार में जब से ये शुरू हुआ तब से मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में यह मांग हो रही है लेकिन केंद्र की सरकार कुम्भकरण की निद्रा में है। जबकि आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के जितने लोग है उन्हें जातीय गणना से फायदा मिल सकेगा। ललन सिंह ने कहा कि जब चुनाव आता है तो मोदी जी कभी चाय वाले बन जाते हैं तो कभी अतिपिछड़ा बन जाते है। अब बीजेपी का पोल खोल अभियान पूरे बिहार में चलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia