बिहार: फूड प्वॉइजनिंग के चलते नवोदय स्कूल के 50 से अधिक बच्चे बीमार, कई बच्चों की हालत गंभीर

लखसीराय में फूड प्वॉइजनिंग के चलते 50 से अधिक स्कूली बच्चे बीमार

नवोदय विद्यालय के प्रिसिंपल डॉ सचित कुमार ने कहा कि गुरुवार रात स्कूल के लगभग 250 बच्चों को खाने में चावल, दाल और पनीर की सब्जी दी गई थी। रात दो बजे लगभग 10 बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद एक घंटे के अंदर पीड़ित बच्चों की संख्या 50 तक पहुंच गई।

बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) के लगभग 50 बच्चे और 4 शिक्षक शुक्रवार की सुबह में अचानक बीमार हो गए। इनके फूड प्वॉइजनिंग के शिकार होने की आशंका जताई जा रही है। सभी बीमार बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बड़हिया नवोदय विद्यालय के प्रिसिंपल डॉ़ सचित कुमार ने बताया, “गुरुवार रात स्कूल के लगभग 250 बच्चों को खाने में चावल, दाल और पनीर की सब्जी दी गई थी। रात दो बजे लगभग 10 बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की।” इसके बाद एक घंटे के अंदर पीड़ित बच्चों की संख्या 50 तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को बड़हिया रेफरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

लखीसराय के जिलाधिकारी सौभेंद्र चौधारी ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। जिन बच्चों का स्वास्थ्य अधिक खराब हैं, उन्हें लखीसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बीमार होने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। आशंका जताई जा रही है कि बच्चे फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हो गए हों। उन्होंने कहा कि जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें