बिहार लोकसभा चुनाव: एनडीए 30, इंडिया गठबंधन के खाते में 9 सीट, पूर्णिया से पप्पू यादव जीते

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों में से एनडीए के खाते में 30 सीटें गई हैं। वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 9 सीटें आई हैं। पूर्णिया से पप्पू यादव चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस के ताकिर अनवर भी चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट से जीत दर्ज की

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से 1.70 लाख से ज्यादा वोट से जीत हासिल की है। एक मतदान अधिकारी ने बताया कि पासवान ने मंगलवार को बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट जीत ली तथा उन्होंने राजद के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवचंद्र राम को 1.70 लाख से अधिक वोट से हराया।

बिहार: शिवहर से जेडीयू उम्मीदवार लवली आनंद 26,466 वोटों से आगे


बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे

चुनाव आयोग ने गया से मांझी की जीत की घोषणा की

भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार से पहली सीट गया से हम पार्टी के उम्मीदवार जीतनराम मांझी के विजयी होने की घोषणा की। मांझी ने कुल 4,94,960 वोट हासिल किया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद के कुमार सर्वजीत को 1,01,812 वोटों से हराया।


 पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव जीते

बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव ने चुनाव जीत लिया है। जेडीयू के संतोष कुशवाहा करीबी मुकाबले में हार गए। इस सीट पर आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती की करारी हार हुई है। ये खबर हिंदुस्तान वेबसाइट ने चलाई है

मनोज झा बोले- इंडिया गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार ही हैं

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बीच लालू एवं तेजस्वी प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर और सॉफ्ट हो गई है। आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि तेजस्वी यादव लगातार 4 जून के बाद नई चीज देखने की बात कर रहे थे। नीतीश हमारे अभिभावक जैसे हैं। इंडिया गठबंधन के सूत्रधार वही हैं।


पाटलिपुत्र में मीसा भारती 35 हजार वोटों से आगे, बीजेपी के रामकृपाल पीछे

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर 35478 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी के रामकृपाल यादव दूसरे नंबर पर हैं।

आरा में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह पिछड़े, माले के सुदामा प्रसाद आगे

आरा में बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री आरके सिंह पिछड़ गए हैं। पहले राउंड की गिनती पूरी होने के बाद सीपीआई माले के सुदामा प्रसाद 10856 वोटों से आगे हो गए हैं। उन्हें 26870 वोट मिले हैं, जबकि आरके सिंह को 16014 वोट मिले हैं।


बिहार में एनडीए 30, इंडिया 8, निर्दलीय 2 सीटों पर आगे

जदयू- 13
भाजपा- 11
लोजपा-आर- 5
राजद - 4
भाकपा माले- 2
भाकपा- 1
कांग्रेस - 1
हम - 1
निर्दलीय - 2

बिहार: हिना शहाब सीवान से आगे चल रही हैं तो वहीं पूर्णिया से पप्पू यादव आगे हैं

हिना शहाब सीवान से आगे चल रही हैं तो वहीं पूर्णिया से पप्पू यादव आगे हैं. ये दोनों निर्दलीय प्रत्याशी हैं। ऐसे में ये दोनों आगे चलते रहे तो इन दोनों सीटों से जो दिग्गज प्रत्याशी हैं उनका मामला फंस सकता है।


गया से जीतन राम मांझी तो पाटलिपुत्र से मीसा भारती आगे, काराकाट से पवन सिंह पीछे

बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए काउंटिंग जारी है। शुरुआती रुझानों में बेगूसराय से गिरिराज सिंह और पूर्णिया से पप्पू यादव आगे चल रहे हैं। पाटलिपुत्र से मीसा भारती भी आगे हैं। वहीं गया से जीतन राम मांझी आगे चल रहे हैं।

दरभंगा बाजार समिति मतगणना केंद्र स्थित मतगणना केंद्र पर मतगणना जारी है

दरभंगा बाजार समिति मतगणना केंद्र स्थित मतगणना केंद्र पर मतगणना जारी है। अब तक बीजेपी के गोपाल जी ठाकुर 4086 मत मिले है तो आरजेडी के ललित कुमार यादव 2398 मत मिले हैं। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jun 2024, 9:34 AM