बिहारः गोपालगंज में हाइटेंशन तार की चपेट में आया मोहर्रम जुलूस, 11 लोग झुलसे, 4 की हालत गंभीर

डीएम ने बताया कि मुहर्रम जुलूस निकालने की सूचना प्रशासन को नहीं दी गई थी, जिस कारण बिजली आपूर्ति नहीं काटी गई थी। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। घायलों की स्थिति सामान्य है। डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं।

गोपालगंज में हाइटेंशन तार की चपेट में आया मोहर्रम जुलूस, 11 लोग झुलसे, 4 की हालत गंभीर
गोपालगंज में हाइटेंशन तार की चपेट में आया मोहर्रम जुलूस, 11 लोग झुलसे, 4 की हालत गंभीर
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के गोपालगंज जिले के उचाकागांव थाना क्षेत्र में शुक्रवार को मोहर्रम की नौवीं तारीख को निकाले जा रहे जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। जुलूस के साथ चल रहे ताजिया के वहां हाइटेंशन तार की चपेट में आ जाने से जुलूस में शामिल कम से कम 11 लोग झुलस गए। इनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गोपालगंज पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को ताजिया जुलूस में हरपुर सफी टोला गांव के कई युवक हाथों में लाठी, डंडे, पेड़ की टहनी और हरे बांस को लेकर शामिल हुए। धर्मचक गांव की ओर जुलूस मिलान के लिए जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान युवक जैसे ही धर्मचक गांव की ओर बढ़े तभी ऊपर से गुजर रहे 11 हजार केवीए बिजली के तार के संपर्क में ताजिया आ गया। इससे दस से अधिक युवक अचानक अचेत होकर सड़क पर गिर गए और घायल हो गए।


इस घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। सभी घायलों को आननफानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। हादसे की सूचना पाकर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी और पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात सदर अस्पताल में पहुंचे। अधिकारियों ने पीड़ितों के इलाज के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली। झुलसे लोगों से भी घटना के बारे में जाना।

डीएम ने बताया कि मुहर्रम का जुलूस निकालने की सूचना प्रशासन को नहीं दी गई थी, जिसके कारण बिजली आपूर्ति नहीं काटी गई थी। उन्होंने कहा कि सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। घायलों की स्थिति सामान्य है। सभी घायल खतरे से बाहर हैं। डॉक्टरों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia