बिहार नगर निकाय चुनावः दूसरे चरण का प्रचार थमा, 28 दिसंबर को मतदान, पटना के मेयर का भी होगा फैसला

इसी चरण में पटना के महापौर और उपमहापौर के लिए भी मतदान होना है। इसके साथ ही नगर निगम के 75 वार्डों के लिए भी वोट डाला जाएगा। पटना महापौर के लिए 32 तथा उप महापौर के लिए 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर सोमवार की शाम पांच बजे सियासी शोर थम गया। अब 28 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। इस चरण में 68 नगर निकायों में मतदान होना है। मतगणना 30 दिसंबर को होगी और उसी दिन नतीजे आएंगे।

बिहार निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पटना समेत बिहार के सभी 17 नगर निगमों के लिए भी 28 दिसंबर को मतदान होना है। इसके अलावा 2 नगर परिषद और 49 नगर पंचायत में भी वोटिंग होगी। दूसरे चरण में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और पार्षद के कुल 1665 पदों के लिए मतदान होंगे।


मुख्य पार्षद के लिए 68 और उप मुख्य पार्षद के लिए 68 पद हैं। पार्षद के 1529 पद हैं। दूसरे चरण में 11884 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी चरण में पटना के महापौर और उपमहापौर के लिए भी मतदान होना है। इसके साथ ही नगर निगम के 75 वार्डों के लिए भी वोट डाला जाएगा। पटना महापौर के लिए 32 तथा उप महापौर के लिए 16 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

पटना नगर निगम क्षेत्र में इसके लिए कुल 1893 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 76 मतदान केंद्र चलंत हैं। पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि मतदान और मतगणना की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। निकाय चुनाव के लिए 10 मॉडल मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia