‘सुशासन बाबू’ के राज में बदमाशों का आतंक जारी, अब पूर्व सरपंच की हत्या, 1 हफ्ते के अंदर वैशाली में तीसरा मर्डर

वैशाली पुलिस ने बताया कि डीहबिचैली गांव के निवासी ऋषिकेश कुमार के घर पर अपराधियों ने धावा बोलकर पहले बम से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में गोली लगने से ऋषिकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उनके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में अपराधियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन हत्या से जुड़ी खबरें समने आ रही है। हत्या का ताजा मामला वैशाली में सामने आया है। इस बार वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात बदमाशों ने पूर्व सरपंच और व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में व्यवसायी के चाचा भी घायल हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक, देर रात डीहबिचैली गांव निवासी ऋषिकेश कुमार के घर पर अपराधियों ने धावा बोलकर पहले बम से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में गोली लगने से ऋषिकेश कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उनके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक एक वॉटर प्लांट के मालिक और पूर्व सरपंच थे।

वैशाली जिला के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे जमीन विवाद की संभावना जताई है। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश का गांव के ही एक परिवार से भूमि विवाद चल रहा था। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। वहीं, मृतक के परिजन इस हमले को नक्सली घटना बता रहे हैं।

इससे पहले वैशाली में 20 दिसंबरर को पटना के बड़े कारोबारी गुंजन खेमका की हत्या हुई थी। वहीं 25 दिसंबर की रात पटना के ट्रांसपोर्टर दीनानाथ की भी अपराधियों ने हाजीपुर में गोली मारकर हत्या कर दी।

पटना के राजवंशी नगर इलाके में 5 दिसंबर को दिनदहाड़े एक वकील की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वकील जितेंद्र कुमार अपने घर से हाई कोर्ट के लिए निकल रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी थी। बदमाशों द्वारा वकील पर की गई फायरिंग के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। लगातर कई महीनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हत्या और लूट जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia