बिहारः लॉकडाउन में बीजेपी विधायक को पास ने पकड़ा तूल, जांच के आदेश देकर नीतीश सरकार ने झाड़ा पल्ला

बेटी को कोटा से लाने के लिए बीजेपी विधायक को पास जारी करने के मामले के तूल पकड़ने के बाद अब नीतीश सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन इस जांच को बस लीपापोती की कवायद माना जा रहा है, क्योंकि सरकार ने पास जारी करने के तरीके की जांच के आदेश दिए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल बीजेपी के एक विधायक को बेटी को राजस्थान के कोटा से वापस लाने के लिए प्रशासन द्वारा यात्रा पास जारी किए जाने के मामले के तूल पकड़ने के बाद अब नीतीश सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। लेकिन इस जांच को बस मामले पर लीपापोती की कवायद माना जा रहा है, क्योंकि सरकार ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि क्या पास अवैध रूप से जारी किया गया।

सोमवार को राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा, "जो पदाधिकारी प्रशासनिक दायित्व के प्रति संवेदनशील नहीं है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यदि अवैध रूप से पास जारी किया गया होगा तो प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।" हालांकि नीरज कुमार ने इसमें ये नहीं बताया कि पास लेकर ल़ॉकडाउन में कोटा तक की यात्रा करने वाले बीजेपी विधायक के खिलाफ कोई कार्रवार्ई होगी या नहीं।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कहते आ रहे हैं कि देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों की मांग पर सभी राज्य अगर उन्हें वापस बुलाने लगे तो लॉकडाउन का मजाक बन जाएगा। लेकिन इसी बीच 15 अप्रैल को बिहार के नवादा जिले के हिसुआ से बीजेपी विधायक अनिल सिंह को कोटा से अपनी बेटी को वापस लाने के लिए यात्रा पास जारी कर दिया गया। जिसके बाद हिसुआ के विधायक अनिल सिंह 16 अप्रैल को राजस्थान के कोटा शहर के लिए रवाना हुए और बेटी को साथ लेकर शनिवार को पटना लौट आए।

बिहारः लॉकडाउन में बीजेपी विधायक को पास  ने पकड़ा तूल, जांच के आदेश देकर नीतीश सरकार ने झाड़ा पल्ला

इस यात्रा पास की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद विपक्ष ने सरकार को निशाने पर ले लिया है। जेडीयू के पूर्व उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सहित विपक्ष के कई नेता कोटा में फंसे बिहार के छात्रों को बुलाने की मांग लगातार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी ऐसी मांग उठाए जाने पर योगी सरकार ने 200 बसें कोटा भेजी थीं। कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के कोचिंग छात्र सोमवार को अपने प्रदेश में लौट आए हैं। उन्हें फिलहाल होम-क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia