जेल में बंद लालू यादव से डरी बीजेपी-जेडीयू, नीतीश के आरोप के बाद दो बार लालू के वार्ड की तलाशी

बिहार में एनडीए, और खासतौर से जेडीयू जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से डरा हुआ है। नीतीश कुमार ने आरोप लगाया है कि लालू यादव जेल में रहते हुए भी चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। इसके बाद दो बार पुलिस लालू यादव के वार्ड की तलाशी ले चुकी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कांग्रेस-आरजेडी महागठबंधन से बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए खौफज़दा है। अमर उजाला की एक खबर के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू मुखिया नीतीश कुमार ने आरोप लगाया है कि लालू यादव जेल में रहते हुए भी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं और जेल के अंदर से ही लोगों से संपर्क कर रहे हैं। नीतीश के इस आरोप के बाद झारखंड पुलिस कम से कम दो बार झारखंड के रिम्स में भर्ती लालू यादव के वार्ड की तलाशी ले चुकी है।

अखबार के मुताबिक बीते चार दिनों में लालू यादव के वार्ड की दो बार तलाशी ली गई। रांची के सिटी एसपी और सदर डीएसपी की अगुवाई में पुलिस बल ने रिम्स में लालू के वार्ड की घंटे भर तक गहन तलाशी ली। तलाशी में पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को लालू के वार्ज से किसी तरह का मोबाइल या अन्य कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

इससे पहले शनिवार को भी लालू के वार्ड की तलाशी ली गई थी। दरअसल नीतीश कुमार ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि 'यह तो लोगों को पता ही है कि लालू जी जेल में रहने पर भी जेल से बात करते रहते हैं। नियम है कि जेल में रहते हुए आप (फोन पर) बात नहीं कर सकते। लेकिन सच्चाई सबको मालूम नहीं हैं।’

नीतीश के इस बयान का लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने खंडन किया था। उन्होंने इसे बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि न तो लालू से कभी फोन पर बात हुई और न ही जेल में फोन का इस्तेमाल होता है। उन्होंने कहा था कि , “रिम्स अस्पताल में जहां मेरे पिता जी रहते हैं वहां चेकिंग भी होती है। जेल के नियम का हमारे पिता पालन करते हैं।“ झारखंड के रांची स्थित रिम्स में इलाज करा रहे लालू से मिलने की इच्छा रखने वालों की हर शनिवार को उनसे वहां मुलाकात कराई जाती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia