बिहार: ‘सुशासन बाबू’ की फिर हुई किरकिरी, उद्घाटन से पहले टूटा बंगरा घाट ब्रिज का अप्रोज रोड, उठे सवाल

बिहार के गोपालगंज में जिस बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले है। उस महासेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है। इस पुल की लागत 509 करोड़ रुपये है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में एक बार फिर उद्घाटन से पहले ही पुल टूटने से नीतीश सरकार की किरकिरी होती दिखाई दे रही है। दरअसल, बिहार के गोपालगंज में जिस बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले है। उस महासेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है। इस पुल की लागत 509 करोड़ रुपये है और सीएम आज इसका उद्घाटन करने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि गोपालगंज के बैकुंठपुर में 7 जगहों पर सारण बांध टूटा था। इसी बांध के टूटने के बाद बंगरा घाट महासेतु से करीब 5 किलोमीटर दूर अप्रोच पथ पानी के दबाव से अचानक ध्वस्त हो गया। खबरों के मुताबिक, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो से अधिक जेसीबी मशीन और सैकड़ों मजदूरों को मरम्मत के काम पर लगाया गया है।


गोपालगंज आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, “गोपालगंज का बंगरा घाट का पुल जो CM द्वारा उद्घाटन के पहले ही टूट गया। अब बीजेपी-जेडीयू वाले हल्ला करेंगे कि पुल नहीं अप्रोच रोड टूटा है जैसे अप्रोच रोड विपक्ष ने बनाया हो। सीएम फिर भी उद्घाटन करेंगे क्योंकि वो आजकल किसी भी नई, पुरानी, जर्जर, टूटी चीज़ों का उद्घाटन करने को आमादा हैं।”ं

गौरतलब है कि इससे पहले गोपालगंज में सत्तरघाट पर बने एक छोटे पुल का अप्रोच सड़क ढह गया था। मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा था कि सत्तरघाट पुल में 3 छोटे ब्रिज हैं। सत्तरघाट ब्रिज से 2 किलोमीटर दूर छोटे ब्रिज का अप्रोच केवल पानी के तेज बहाव से कटा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia