बिहार: विधान परिषद चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे नीतीश कुमार, इन नेताओं का कार्यकाल हो रहा है खत्म

जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार लगातार चौथी बार विधान परिषद का चुनाव लड़ेंगे। 2006 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के कुछ महीने बाद वह विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए थे। नीतीश कुमार का वर्तमान कार्यकाल मई में समाप्त होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधान परिषद चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेताओं ने यह जानकारी दी। जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार लगातार चौथी बार विधान परिषद का चुनाव लड़ेंगे। 2006 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के कुछ महीने बाद वह विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हुए थे। नीतीश कुमार का वर्तमान कार्यकाल मई में समाप्त होगा।

निर्वाचन आयोग ने हाल ही में बिहार विधान परिषद की 11 सीट के लिए द्विवार्षिक चुनाव की घोषणा की थी। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 11 मार्च को समाप्त होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 14 मार्च है। मतदान 21 मार्च को होना है।


इन नेताओं का खत्म हो रहा है कार्यकाल 

बीजेपी के शाहनवाज हुसैन, मंगल पांडेय और संजय पासवान का कार्यकाल खत्म हो रहा। वहीं, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य और हम नेता संतोष कुमार सुमन भी एनडीए प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनका कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। वहीं, कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia