शराब कांड में नीतीश के मंत्री के इस्तीफे की मांग पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया राजभवन मार्च

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब के मामलों में केवल गरीबों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में अपनी ही सरकार के मंत्री पर शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने के लग रहे आरोपों पर घिरी नीतीश सरकार को शनिवार को भी विपक्ष के भारी हंगामे का सामना करना पड़ा। शनिवार को आरजेडी सहित विपक्षी सदस्यों ने अवैध शराब बिक्री के आरोपों पर मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा किया। इसके बाद बोलने का मौका नहीं देने का आरोप लगाते हुए विपक्षी सदस्यों ने विधानसभा से निकलकर राजभवन मार्च किया।

इससे पहले आज सुबह विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर आरजेडी के सदस्यों ने विधानमंडल परिसर में प्रदर्शन किया। इसके बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई, तो विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। विपक्ष लगातार मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग पर अड़ा रहा।

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि मंत्री के खिलाफ सभी साक्ष्य हैं। शराब मामले में गरीबों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके बाद शून्यकाल के दौरान मंत्री रामसूरत राय के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी विधायक वेल में आ गए। इस पर सदन में तेजस्वी यादव और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हो गए। हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने दो बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सभी सदस्यों को शांत कराते रहे, लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी रहा। इसके बाद आरजेडी के विधायक नेता विपक्ष को बोलने का पर्याप्त अवसर नहीं देने पर नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। फिर इसके बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विपक्षी सदस्य पैदल ही राजभवन मार्च के लिए निकल गए।

वहीं, नीतीश सरकार में मंत्री जीवेश मिश्रा ने मंत्री रामसूरत राय का बचाव करते हुए कहा कि मंत्री रामसूरत राय का उस स्कूल से कोई लेना-देना नहीं है, जहां से शराब की बरामदगी हुई है। मंत्री का 2012 में अपने भाई से रजिस्टर्ड बंटवारा हो चुका है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia