बिहार: मधुबनी हत्याकांड को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने, तेजस्वी ने बीजेपी विधायक पर लागाए गंभीर आरोप!

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थना क्षेत्र में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद इस घटना को लेकर सियासत गर्म है। इस मामले को लेकर सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थना क्षेत्र में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद इस घटना को लेकर सियासत गर्म है। इस मामले को लेकर सत्ता और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं। इस मामले को लेकर जाति के नाम पर सियासत करने के भी आरोप लगाए गए। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पुलिस को घेरने की कोशिश की तो गुरुवार को सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) की ओर से पूर्व मंत्री नीरज कुमार और प्रवक्ता संजय सिंह ने पत्रकार वार्ता कर विपक्ष पर पलटवार किया।

जदयू नेताओं ने तो तेजस्वी यादव के पीड़ित परिवार से मिलने पर ही सवाल उठाते हुए कहा कि वे पीड़ित परिवार को मदद करने नहीं बल्कि अपना जयकारा करवाने गए थे।

पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि घटना 29 मार्च को हुई और अब तक 19 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कुर्की जब्ती भी समय पर की गई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है।


इधर, प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि वे खुद पीड़ित परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और कहा था कि 72 घंटे के अंदर आरोपी पकडे जाएंगे और ऐसा हुआ भी।

इससे पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस हत्याकांड को सत्ता संरक्षित घटना बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार की कानून व्यवस्था को सुधारने में कोई दिलचस्पी नहीं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार केवल जोड़तोड़ कर के अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं। हमने तो पीड़ित परिवार के आंसू पोछे। तेजस्वी ने नीतीश के पीड़ितों से अब तक नहीं मिलने पर भी सवाल उठाए।

तेजस्वी ने पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के विधायक विनोद नारायण झा मधुबनी कांड के आरोपी के साथ मुलाकात करते हैं। घटना के एक दिन पहले उनकी आरोपियों से मुलाकात भी हुई थी। उनपर षड्यंत्र का मामला चलना चाहिए।

इस बीच, कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी सहित कई पार्टी के नेता पीड़ित परिवार से मिल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि होली के दिन महमदपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में घायल एक व्यक्ति का इलाज अभी भी चल रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2021, 8:56 PM