बिहार के मोतिहारी में दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष को भूना, सुपारी देने के आरोप में मुखिया सहित दो गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि मृतक पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मटियरिया पंचायत से मुखिया का चुनाव लड़ना चाहते थे, इसलिए वर्तमान मुखिया ने सुपारी देकर उनकी हत्या करवा दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुखिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्घि थाना क्षेत्र में बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बीच, स्थानीय लोगों ने घटना को अंजाम देकर भाग रहे एक बदमाश को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि मुखिया ने ही सुपारी देकर पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या करवाई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मटियरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मटियरिया चौक पर स्थित अपनी खाद की दुकान पर बैठे थे कि बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों ने गोलीबारी कर दी। गोली लगने से गुप्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद दुकानदारों ने गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पकड़ लिया, लेकिन शेष अपराधी भागने में सफल रहे। अपराधियों की कुल संख्या तीन बताई जा रही है।

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने मौके पर छूटी अपराधी की बाइक को फूंक दिया और कांड में शामिल शेष अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अरेराज-मोतिहारी पथ को जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया। मौके पर कई थाना की पुलिस पहुंच गई। इस बीच आक्रोशित लोगों द्वारा पुलिस पर भी पथराव कर दिया। बाद में पुलिस के आलाधिकारियों ने वहां पहुंचकर लोगों को समझा बूझाकर स्थिति को संभाला।

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार झा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी की पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी से पूछताछ के क्रम में हत्या का कारण पंचायत चुनाव सामने आया है। उन्होंने कहा "मटियरिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह ने पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की सुपारी दी थी। मृतक पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता मुखिया पद के लिए मटियरिया पंचायत से चुनाव लड़ना चाहते थे, इसलिए वर्तमान मुखिया ने उनकी हत्या करवा दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुखिया को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia