बिहारः कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, करीब 58 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय समेत कुल 13 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस उपचुनाव में महागठबंधन से चुनावी मैदान में उतरे मनोज कुशवाहा और बीजेपी के प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव आज शांतिपूर्ण संपन्न हो गया, जिसमें करीब 58 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। आरजेडी विधायक अनिल सहनी के कोर्ट द्वारा सजायाफ्ता होने के कारण खाली हुई सीट पर मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

ठंड के बावजूद विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर सुबह ही मतदाता पहुंच गए, इस कारण कई जगह मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, कुढ़नी उपचुनाव में 57.90 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि, 2020 के विधानसभा चुनाव में करीब 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।


आज हुए चुनाव में कहीं से बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। आयोग के मुताबिक, उपचुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। क्षेत्र के करीब 3.11 लाख मतादाताओं के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए 320 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इस क्षेत्र में मतदाताओं ने सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीय कुल 13 उम्मीदवार हैं, जो इस चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं। इस उपचुनाव में महागठबंधन से चुनावी मैदान में उतरे मनोज कुशवाहा और बीजेपी के प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। हालांकि, मुकेश सहनी की वीआईपी और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के उम्मीदवार भी मैदान में हैं। मुकेश सहनी ने नीलाभ कुमार को मैदान में उतारा है, जबकि एआईएमआईएम ने मुर्तजा अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;