बिहार: पीएम के 'हमशक्ल' अभिनंदन हथुआ क्षेत्र से चुनाव मैदान में, बोले- मोदी ने नहीं पूरा किया कोई भी वादा

प्रधानमंत्री से शक्ल मिलने के संदर्भ में पूछे जाने पर अभिनंदन पाठक कहा कि यह तो महज एक संयोग है। मोदी तो सत्ता में पहुंच गए, लेकिन उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया। अब देखना है कि आगे क्या होता है। मैं गरीबों की लड़ाई लड़ने के लिए राजनीति में आए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

विनय कुमार

बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ विधानसभा क्षेत्र में अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शक्ल का प्रत्याशी चुनाव प्रचार करते दिखाई दे, तो आप हैरान मत होइएगा। यह प्रत्याशी हैं मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक उर्फ नंदन, जिन्होंने वंचित समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पर्चा दाखिल किया है और चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। अभिनंदन की शक्ल प्रधानमंत्री मोदी से काफी मिलती है, जिस कारण लोग गफलत में पड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव जीतकर पटना जाएंगे और मुख्यमंत्री बनने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि हथुआ पिछड़ा इलाका है और विकास के मामले में कोसों दूर है। पाठक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं। फिलहाल वह बिहार के गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के सवनाहा गांव में रहते हैं।

प्रधानमंत्री से शक्ल मिलने के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "यह तो महज एक संयोग है। मोदी तो सत्ता में पहुंच गए, लेकिन उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया। अब देखना है कि आगे क्या होता है। मैं गरीबों की लड़ाई लड़ने के लिए राजनीति में आए हैं।"


पाठक चुनाव में अपनी लड़ाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह से बताते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार से ये इस क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन अपने क्षेत्र का कल्याण नहीं कर सके। अभिनंदन इससे पहले 'नमो सेना' का भी गठन कर चुके हैं।

बहरहाल, गोपालगंज के हथुआ विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होना है। इस चुनाव में अभिनंदन जीत पाएंगे या नहीं, यह तो चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान उनकी चर्चा इस क्षेत्र में काफी हो रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia