फिर विवादों में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूड़ी की एम्बुलेंस, 280 लीटर शराब के साथ बिहार पुलिस ने पकड़ा

कोरोना की दूसरी लहर में जब मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस हजारों रुपये वसूल रहे थे, तब पूर्व सांसद पप्पू यादव ने रूड़ी द्वारा खरीदी गई कई एंबुलेंस को परिसर में छिपा कर रखने का खुलासा किया था। एंबुलेंस से ईंट और बालू ढोने के भी आरोप लगे थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के सारण जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र से पुलिस ने 280 लीटर देसी शराब लदी एक एंबुलेंस जब्त की है। यह एंबुलेंस सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के सांसद मद से खरीदी गई थी और संचालन की जिम्मेदारी एक समिति को दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर श्यामचक मुहल्ले में एंबुलेंस की तलाशी ली गई, जिसमें 280 लीटर देसी शराब बरामद की गई। उन्होंने बताया कि इस मामले में एंबुलेंस चालक डोरीगंज थाना क्षेत्र के चकिया गांव निवासी राकेश राय को गिरफ्तार किया गया है, जबकि शराब तस्करी में शामिल एंबुलेंस सवार एक तस्कर फरार हो गया।

भगवान बाजार के थाना प्रभारी मुकेश कुमार झा ने बताया कि इस मामले की एक प्राथमिकी भगवान बाजार थाने में दर्ज कर ली गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चालक राकेश राय, तेलपा गांव निवासी के सुगू राय और सदर प्रखंड के कोटवां पटटी रामपुर के मुखिया जयप्रकाश सिंह को नामजद और एक अन्य अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।


इधर, इस घटना के बाद सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने संचालन समिति पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस से शराब बरामद होने की सूचना मिली है। उन्होंने संचालन समिति पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि लोगों की सहायता के लिए एंबुलेंस दी गई है न कि शाराब ढोने के लिए।
उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की खरीदारी कर उसके संचालन के लिए सदर प्रखंड के कोटवां पट्टी रामपुर पंचायत के मुखिया जयप्रकाश सिंह को सौंप दी गई थी। वे ही पंचायत स्तरीय संचालन समिति के अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के सांसद मद से खरीदी गई एंबुलेंस इससे पहले भी चर्चा में रही हैं। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जब लोग अस्पताल जाने के लिए एंबुलेंस के लिए दर-दर भटक रहे थे और उनसे हजारों रुपये वसूले जा रहे थे, तब पूर्व सांसद पप्पू यादव ने रूड़ी द्वारा खरीदी गईं कई एंबुलेंस को परिसर में छिपा कर रखने का खुलासा किया था। साथ ही इन एंबुलेंस से ईंट और बालू ढोने के भी आरोप लगे थे। अब इनमें से एक एंबुलेंस से शराब बरामद हुई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia