बिहार: बोचहां उपचुनाव में RJD आगे, कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी

बोचहां उपचुनाव में 59.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। यह सीट पहले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के पास थी। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 10 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। बोचहां विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां (सुरक्षित) सीट पर हुए उपचुनाव में शनिवार को पुख्ता सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई है, दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है। चुनाव आयोग के मौजूदा रुझानों के मुताबिक, इस सीट पर आरजेडी आगे चल रही है। पहले यहां से बीजेपी आगे चल रही थी, लेकिन कुछ ही देर बाद आरजेडी ने बीजेपी को पछाड़ दिया।

उपचुनाव में 59.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। यह सीट पहले मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के पास थी। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 10 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। बोचहां विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

मुख्य मुकाबला एनडीए और आरजेडी के बीच माना जा रहा है। वीआईपी भी इस मुकाबले को त्रिकोणात्मक बनाने में लगा है। निर्वाचन विभाग के अनुसार, शनिवार दोपहर तक उपचुनाव का परिणाम आने की उम्मीद है। पहले सर्विस वोटों की गिनती हो रही है, इसके बाद ईवीएम के वोटों को गिना जाएगा। मतगणना को लेकर 14 टेबल बनाए गए हैं। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर मतगणना के दौरान चुनाव पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia