बिहार: नीतीश के शराबबंदी के दावों पर RJD विधायक का करारा तंज, आंख पर पट्टी बांधकर पहुंचे विधानसभा

बुधवार को सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सदन में भी जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और प्रशासन कह रहा है कि बीमारी से मौत हो रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में शराबबंदी को लेकर सियासत समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में शराबबंदी के दावों के बाद भी कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हो रही है मौतों को लेकर बुधवार को आरजेडी विधायकों सहित विपक्षी सदस्यों ने बिहार विधानसभा में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान महुआ क्षेत्र से आरजेडी विधायक मुकेश रौशन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए आंख पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे। आरजेडी विधायक ने एक तख्ती लिया हुआ था जिस पर लिखा था- मैं सुशासन हूं, जिसे दिखाई नहीं दे रहा है।

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बुधवार को होली पर जहरीली शराब से मौत को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा बाहर और सदन के अंदर जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया गया। इस दौरान आंखों पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे महुआ से आरजेडी विधायक मुकेश रौशन ने कहा कि मैं सुशासन बाबू हूं, मुझे कुछ नहीं दिख रहा है।


उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बावजूद सैकड़ों लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है, लेकिन सरकार को दिख नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर इन लोगों की मौत के जिम्मेदार कौन हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन इस मामले में लीपापोती में लगी है। उन्होंने कहा कि 'सुशासन की सरकार' को कुछ दिखता नहीं है।

इधर, सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही सदन में भी जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सदस्यों ने कहा कि लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं और प्रशासन कह रहा है कि बीमारी से मौत हो रही है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सदस्यों को बार-बार शांत रहने की अपील करते रहे, लेकिन विपक्षी सदस्यों का हंगामा जारी रहा।


बता दें कि होली के दौरान राज्य के विभिन्न जिलों में संदिग्ध परिस्थिति में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन इसे बीमारी से मौत की बात कह रहा है, जबकि स्थानीय लोग शराब पीने से मौत होने की बात कह रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */