बिहारः आरएलएसपी नेता की हत्या पर कुशवाहा का नीतीश पर निशाना, कहा- ‘सुशासन के लिए और कितनों की बलि चाहिए’

बिहार एनडीए में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर जारी रस्साकशी के बीच राज्य में बुधवार की रात गठबंधन में शामिल आरएलएसपी के एक नेता की हत्या हो गई है। हत्या से नाराज केंद्रीय मंत्री और रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार एनडीए में शामिल घटक दलों के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर कई दिनों से रस्साकशी का दौर चल रहा है। इसी बीच बुधवार की रात गठबंधन में शामिल आएलएसपी के एक नेता की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। हत्या से नाराज केंद्रीय मंत्री और आएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

घटना बिहार के पूर्वी चंपारण जिले की है, जहां पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र में बुधवार की रात अज्ञात अपराधियों ने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आएलएसपी) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि मझाड गांव निवासी और कुशवाहा अस्पताल के संचालक प्रेमचन्द्र कुशवाहा रात अपने घर जा रहे थे, तभी सिरहा रोड के चोरमा गांव के पास बाइक पर सवार अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। गोली लगने से घायल कुशवाहा को गंभीर स्थिति में स्थानीय रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें मोतिहारी रेफर कर दिया, जहां ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। प्रेमचन्द्र कुशवाहा आएलएसपी के पकड़ीदयाल प्रखंड अध्यक्ष थे।

अपनी पार्टी के नेता की हत्या पर पहले से ही बिहार एनडीए में हाशिये पर चल रहे आएलएसपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है। उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कथित सुशासन पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि आखिर मुख्यमंत्री को आएलएसपी के कितने साथियों की बलि चाहिए। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “अत्यंत ही दु:खद। मुख्यमंत्री जी, आखिर आएलएसपी के और कितने साथियों की बलि चाहिए, सुशासन की गरिमा को बनाए रखने के लिए?”

बता दें कि इससे पहले इसी महीने छठ के दिन बिहार में एक और आरएलएसपी नेता की हत्या हुई थी। इससे पहले भी बीते कुछ महीनों के दौरान बिहार में कई आरएलएसपी नेताओं की हत्या हो चुकी है। इसके अलावा प्रदेश में कई आरएलएसपी नेताओं पर जानलेवा हमला भी हो चुका है।

वहीं, गुरुवार को घटना से आक्रोशित लोग अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए और पकड़ीदयाल के नेहरू चौक पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान स्थानीय बाजार भी बंद रहा। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने कहा कि नियम के तहत मृतक के परिवारों को सरकार द्वारा उचित मदद दी जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी होंगे उन्हें सजा दिलाई जाएगी। वहीं, पुलिस ने बताया कि पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में शामिल और केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों बिहार एनडीए में हाशिये पर चल रहे हैं। बीते दिनों बीजेपी और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आपस में बिहार की सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय कर लिया। इससे नाराज कुशवाहा लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Nov 2018, 4:25 PM