बिहार: पटना में बीपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र छाप रहे थे नकली नोट, इतने लाख की करेंसी पकड़ी गई, हुए गिरफ्तार

पकड़े गए युवकों ने बताया कि वे बीपीएससी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं। पुलिस ने 1.80 लाख रुपए के नकली नोट, शराब की कई बोतलें और प्रिंटर सहित कई सामान बरामद किए हैं। सभी नोट 500 और 200 के हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रिजर्व बैंक इंडिया ने जहां देशभर में 2000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है, वहीं दूसरी ओर बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह में ऐसे छात्र भी हैं जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एसके पुरी थाना क्षेत्र में नकली नोट छापने का काम चल रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने पश्चिम आनंदपुरी स्थित एक अपार्टमेंट के एक फ्लैट में छापेमारी की।

पुलिस की आने की भनक लगते ही तीन से चार लोग तो खिड़की से कूदकर भागने में सफल रहे लेकिन दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यहां से 1.80 लाख रुपए के नकली नोट, शराब की कई बोतलें और प्रिंटर सहित कई सामान बरामद किए हैं। सभी नोट 500 और 200 के हैं। यहां से कई किताबें भी बरामद की गई है। पकड़े गए युवकों ने बताया कि वे बीपीएससी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं। गिरफ्तार हुए युवकों की पहचान अयूब खान (कटिहार) और रतन यादव (नवादा) के रूप में की गई है।


पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने आशंका जताते हुए बताया कि इनकी पहचान शराब माफियाओं से भी लग रही है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;