बिहार: तेजस्वी यादव ने कहा- महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई विवाद नहीं, कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा

तेजस्वी यादव ने कहा कि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान जब 243 सीटें थी, तब तो कोई विवाद नहीं हुआ, अब तो उससे कम 40 लोकसभा सीट है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा कि सीट शेयरिंग में बिहार महागठबंधन में कोई कठिनाई नहीं है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान जब 243 सीटें थी, तब तो कोई विवाद नहीं हुआ, अब तो उससे कम 40 लोकसभा सीट है।

पटना में मंगलवार को तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने जब जातीय गणना के सही आंकड़े नहीं होने के आरोप लगाए जाने के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर जातीय गणना के आंकड़े पर बीजेपी को भरोसा नहीं है तो प्रधानमंत्री से कहकर देश में ही जातीय जनगणना करा लेना चाहिए। लेकिन, ऐसा होने वाला है नहीं, क्योंकि बीजेपी के जो प्रधानमंत्री हैं या फिर भारत सरकार में बैठे लोग हैं, वो चाहते ही नहीं हैं कि देश में जातीय जनगणना हो।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि बिहार में सही तरीके से गणना हुई है। किसी के बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ता। हम इस पर ध्यान नहीं देते हैं कि कौन क्या चाहता है और क्या करेगा ? हमारी सरकार जनता की सेवा के लिए काम करती है। हम लोग जनता से किए वादे को पूरा करने में लगे हैं।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी कोई एक ऐसा राज्य बता दे जहां एकसाथ लाखों पदों के लिए बहाली आई हो। बीजेपी को भी लगता है कि बिहार के महागठबंधन का कोई मुकाबला नहीं है।

तेजस्वी यादव ने बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बीच चल रहे विवाद को लेकर कहा कि चरित्र हनन करना, बदनाम करना, यह बीजेपी का पुराना मॉडल रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia