कोहरे की चादर में बिहार, कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल, 8वीं तक के स्कूल बंद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अधिकांश प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है। सर्द पछुआ हवा चलने की वजह से राज्य में अगले दो दिन तक सुबह कोहरा बना रहेगा और कड़ाके की ठंड की स्थिति बनी रहेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

 पटना सहित पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड जारी है। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र से आने वाली सर्द हवाओं ने पूरे राज्य को कंपकंपाना शुरू कर दिया है।

बिहार के गया का शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि पटना में न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अधिकांश प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है। विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि सर्द पछुआ हवा चलने की वजह से राज्य में अगले दो दिन तक सुबह कोहरा बना रहेगा और कड़ाके की ठंड की स्थिति बनी रहेगी। साेमवार 15 जनवरी के बाद ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। कोहरे के कारण ट्रेनों के परिचालन में भी परेशानी हो रही है।

ठंड के मद्देनजर, पटना सहित कई जिलों में स्कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दी गई हैं। दूसरी ओर नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह नौ बजे से 3.30 के बीच चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;