बिहारः पटना में BJP के मार्च के दौरान बवाल, काबू करने के लिए पुलिस ने चलाई लाठियां

सम्राट चौधरी समेत बीजेपी नेता भले पुलिस लाठीचार्ज से अपने नेता की मौत होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि बीजेपी नेता की मौत पुलिस की लाठी लगने से हुई है या भीड़ और हंगामे के कारण हर्ट अटैक आने से हुई है।

पटना में बीजेपी के मार्च के दौरान बवाल, पुलिस ने चलाई लाठियां, एक नेता की मौत
पटना में बीजेपी के मार्च के दौरान बवाल, पुलिस ने चलाई लाठियां, एक नेता की मौत
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में बीजेपी नेताओं ने आज विधानसभा में हंगामे के बाद वॉकआउट कर दिया और फिर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गांधी प्रतीमा से पटना की सड़कों पर मार्च शुरू कर दिया। इस दौरान डाकबंगला चौराहा पर जब मार्च को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो बीजेपी कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान उन्हें काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज कर हालात को संभालने की कोशिश की।

इस दौरान बवाल के बीच एक बीजेपी नेता की मौत होने की खबर है। मृतक बीजेपी नेता का नाम विजय कुमार सिंह बताया जा रहा है, जो जहानाबाद नगर में बीजेपी के महामंत्री थे। प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने दावा करते हुए कहा कि विजय सिंह पुलिस लाठीचार्ज में घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। लेकिन बिहार पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज में नहीं हुई है, उन्हें छज्जू बाग इलाके में गिरा हुआ पाया गया था।


जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने गुरुवार को विभिन्न मुद्दों को लेकर पटना में विधानसभा मार्च का आयोजन किया। इस दौरान मार्च में शामिल नेता और कार्यकर्ता जैसे ही डाक बंगला के समीप पहुंचे, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो वे उग्र हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान डाक बंगला चौराहे पर हंगामे की स्थिति बन गई। इस दौरान कई सांसदों, विधायकों को चोटें लगी है। वहीं, पत्रकारों को भी नहीं बख्शा गया। इसी दौरान बीजेपी के एक नेता की मौत की खबर आने लगी। लेकिन पुलिस ने इसका खंडन किया है।

इस घटना के बाद राजनीति भी गरमा गई है। मामले पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नीतीश सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया है, जिसमें लिखा, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पटना में हुआ लाठीचार्ज राज्य सरकार की विफलता और बौखलाहट का नतीजा है। महागठबंधन की सरकार भ्रष्टाचार के किले को बचाने के लिए लोकतंत्र पर हमला कर रही है, जिस व्यक्ति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है, उसको बचाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री अपनी नैतिकता तक भूल गए हैं।


वहीं, इस घटना पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को इसका जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या है। बीजेपी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही थी। कहीं कोई उग्र प्रदर्शन नहीं किया गया। उन्होंने सवाल किया कि जब शांतिपूर्ण प्रदर्शन था तो लाठियां क्यों चलाई गई?

सम्राट चौधरी समेत बीजेपी नेता भले पुलिस लाठीचार्ज से अपने नेता की मौत होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन बिहार पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज के दौरान नहीं हुई है। वह छज्जूबाग इलाके में सड़क किनारे अचेत अवस्था में पाए गए थे। उनके शरीर पर भी चोट का कोई निशान नहीं मिला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia