पटना: ‘सुशासन बाबू’ के राज में नालंदा मेडिकल कॉलेज बदहाल, आईसीयू में घुसा पानी, तैरती दिखीं मछलियां

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में गंदा पानी घुसने से मरिजों के साथ अस्पताल पहुंचे उनके परिजन बेहद परेशान हैं। आलम यह कि उन्हें खड़े होकर अस्पताल में रात गुजारनी पड़ रही है। सौ एकड़ में फैले इस अस्पताल में मरीजों के लिए 750 बेड हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पटना में भारी बारिश के बाद यहां के नालंदा मेडिलक कॉलेज गंदा पानी घुस गया है। यह पानी आईसीयू तक पहुंच गया है और उसमें मछलियां तैरती हुई नजर आ रही हैं। हालत इतनी बुरी है कि अस्पताल में मरीज बेड और स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं और नीचे घुटने तक पानी भर गया है। डॉक्टर पानी के बीच मरीजों का इलाज करने पर मजबूर हैं।

वहीं मरिजों के साथ अस्पताल पहुंचे उनके परिजन बेहद परेशान हैं। आलम यह कि उन्हें खड़े होकर अस्पताल में रात गुजारनी पड़ रही है। सौ एकड़ में फैले इस अस्पताल में मरीजों के लिए 750 बेड हैं। गौर करने वाली बात है कि सुशासन बाबू कहे जाने वाले नीतीश कुमार के राज में यह तस्वीर सामने आई है।

नालंदा मेडिकल कॉलेज जैसा ही हाल बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर के बाहर भी दिखा। पटना में सुशील मोदी के घर के बाहर पानी जमा हो गया है। पानी में डिप्टी सीएम जद्दोजहद करते दिखे। इस दौरान उनकी तस्वीर मीडिया के कैमरे में कैद हो गई।

सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की सरकार राज्य में विकास का दावा कर रही है, लेकिन राजधानी पटना में अगर यह हाल है तो बिहार के सुदूर इलाकों में कैसी हालत होगी आप इसका अंदाजा इन तस्वीरों से लगा सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Jul 2018, 3:22 PM