बिहार: जिसे 'मृत' समझकर घर वालों ने किया दाह संस्कार, वो जिंदा लौटा आया घर!

प्रमोद साहनी ने कहा कि हमें शव मिला था। यह मेरे पिता की तरह लग रहा था। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि यह मेरे पिता तेजू साहनी का था। हमने पोस्टमार्टम के बाद इसका अंतिम संस्कार कर दिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक व्यक्ति जिंदा घर लौट आया है। पुलिस की जांच पर गंभीर सवाल खड़ा करने वाली यह घटना जिले के औराई थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव की है। तेजू सहनी एक सप्ताह पहले एक केस के सिलसिले में मुजफ्फरपुर कोर्ट गया था। इसके बाद गांव के पास एक शव मिला और उसके बेटे प्रमोद साहनी ने शव की शिनाख्त अपने पिता के रूप में की। शिनाख्त के बाद स्थानीय पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।

प्रमोद साहनी ने कहा कि हमें शव मिला था। यह मेरे पिता की तरह लग रहा था। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि यह मेरे पिता तेजू साहनी का था। हमने पोस्टमार्टम के बाद इसका अंतिम संस्कार कर दिया। मेरे पिता के लापता होने के बाद मेरी मां का भी कुछ दिन पहले निधन हो गया और हमने उनका अंतिम संस्कार किया।

हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि रविवार को उन्हें पता चला कि उनके पिता को मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर देखा गया था। प्रमोद साहनी ने कहा, हम तुरंत वहां गए और उसे घर ले आए। हमने स्थानीय पुलिस को भी घटनाक्रम के बारे में सूचित कर दिया है।

डीएसपी, मुजफ्फरपुर पूर्व, मनोज पांडे ने कहा, शव की शिनाख्त प्रमोद साहनी ने की। हालांकि, उनके पिता जीवित हैं और रविवार को घर लौट आए। अब हम उस शव की पहचान की जांच कर रहे हैं, जिसका कुछ दिन पहले अंतिम संस्कार किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia