'नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी स्थिति, डबल इंजन सरकार के पास कोई जवाब नहीं'

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके कहा कि नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है। डबल इंजन सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि नीतीश के 16 साल बिहार सबसे बदहाल। नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है। डबल इंजन सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं। जब राज्यहित में तथ्य,तर्क और सच्चाई के साथ सवाल पूछता हूं तो धरा के सबसे ज्ञानी 16 वर्षीय।

इससे एक दिन पहले तेजस्वी याजव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला था और उनसे 21 सवाल पूछे थे। आरजेडी नेता तेजस्वी ने पूछा था कि 16 वर्षों के शासन के बाद भी आज बिहार पूरे देश में गरीबी और बेरोजगारी का मुख्य केंद्र क्यों बना हुआ है? तेजस्वी ने पलायन को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा था कि पिछले 10 वर्षों में बिहार की पलायन दर में अप्रत्याशित वृद्धि क्यों हुई?

तेजस्वी ने पूछा था की नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सतत विकास सूचकांक में बिहार अंतिम पायदान पर क्यों और कैसे पहुंच गया, इसके लिए दोषी कौन है?

आरजेडी नेता ने कहा था कि मुख्यमंत्री बताएं कि विगत 16 वर्षों से कुर्सी से चिपके रहने के लिए उन्होंने नीति, नियति, नियम, विचार और सिद्धांत की तिलांजलि देकर बार-बार बिहार की प्रत्येक पार्टी से गठबंधन क्यों किया? वो बताएं कि बिहार की कौन सी ऐसी पार्टी बची है जिससे उन्होंने समझौता नहीं किया?

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia