बिजनौर कांड: भरी कोर्ट में हत्‍या मामले में 18 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड, मर्डर करने वाले ने कहा-मिल गया इंसाफ

यूपी के बिजनौर में सीजेएम कोर्ट में हुए शूटआउट मामले लापरवाही बरतने वाले पुलिस पर गाज गिरी है। एसपी बिजनौर ने चौकी इंचार्ज समेत 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। वहीं इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी ने कहा कि अब इंतकाम पूरा हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगीराज में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ताजा मामला बिजनौर का है। जहां मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में तीन हमलावरों ने हत्यारोपित शाहनवाज को गोलियों से भून डाला था। अब इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। एसपी बिजनौर ने इस मामले में कचहरी पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत 18 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

एसपी ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए कहा कि इन पुलिसवालों ने सुरक्षा में कोताही की और कचहरी जाने वालों की चेकिंग नहीं की गई। खबरों के मुताबिक, घटना के दौरान चश्मदीदों ने बताया कि आरोपी साहिल ने हत्यारोपी का हत्या करने के बाद कहा कि उसका इंतकाम पूरा हुआ। साहिल ने आगे कहा कि अब्बू जान को इंसाफ मिल गया। वहीं गोलियां बरसाने के बाद साहिल और उसके साथियों ने मौके पर मौजूद लोगों से कहा कि वे डरें या भागें नहीं। हमारी किसी से कोई रंजिश नहीं है।


चलिए बताते है कि पूरा मामला क्या है। 28 मई को नजीबाबाद में प्रॉपर्टी डीलर हाजी एहसान और उनके भांजे शादाब की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे हाजी एहसान दफ्तर पहुंचे थे और पूछा था कि हाजी एहसान कौन हैं और उसके बाद गोलियां बरसा दी थी। इस मामले में बिजनौर पुलिस ने कनकपुर निवासी शूटर दानिश और दिल्ली पुलिस ने इस गैंग के सरगना शाहनवाज और शूटर अब्दुल जब्बार को पकड़ा था। मंगलवार को तीनों को सीजेएम कोर्ट में पेशी पर लाया गया था, जहां पहले से परिसर में घात लगाकर बैठे आरोपियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल हुए, जबकि बदमाश शहनवाज की मौत हो गई। वहीं, मौका पाकर जब्बार और दानिश फरार हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia