बिकरू कांड: 2 और आरोपी पर एनएसए के तहत मामला दर्ज, जेल में बंद है दोनों आरोपी

बिकरू हत्याकांड के आरोपियों की कुल संख्या तीन हो गई है, जिनके खिलाफ एनएसए लगाया गया है। चौबेपुर के निरीक्षक कृष्ण मोहन राय ने कहा, "जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सरकार को भेजी गई रिपोर्ट के अनुमोदन के बाद एनएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिकरू नरसंहार मामले में दो और आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई नरसंहार की पहली बरसी से एक दिन पहले की गई है। इस आशय का नोटिस कानपुर देहात जिले की माटी जेल में बंद दोनों आरोपी बबलू मुस्लिम और रमेश चंद्र को दिया गया है।

इसके साथ ही बिकरू हत्याकांड के आरोपियों की कुल संख्या तीन हो गई है, जिनके खिलाफ एनएसए लगाया गया है। चौबेपुर के निरीक्षक कृष्ण मोहन राय ने कहा, "जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सरकार को भेजी गई रिपोर्ट के अनुमोदन के बाद एनएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।" उन्होंने आगे कहा, "बबलू मुस्लिम और रमेश चंद्र ने गैंगस्टर विकास दुबे के साथ अंधाधुंध फायरिंग की और जिसने 3 जुलाई की तड़के पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों की जान ले ली थी। हमनेबबलू मुस्लिम और रमेश चंद्र को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत नोटिस दिया है।

इससे पहले, जून के तीसरे सप्ताह में, कानपुर पुलिस ने विकास दुबे के सहयोगी और चचेरे भाई शिवम दुबे के खिलाफ एनएसए लगाया था, जो गैंगस्टर के साथ कथित तौर पर आठ पुलिसकर्मियों को मारने में शामिल था। स्थानीय राहुल तिवारी द्वारा चौबेपुर थाने में दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में पुलिस टीम विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी।

एनएसए के तहत, किसी व्यक्ति को बिना किसी आरोप के 12 महीने तक हिरासत में रखा जा सकता है यदि अधिकारियों को लगता है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा या कानून और व्यवस्था के लिए खतरा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia