अरबपति, दिग्गज निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे, 62 साल की उम्र में मुंबई में निधन

शेयर बाजार से पैसा बनाने के बाद बिग बुल एयरलाइन सेक्टर में भी उन्होंने कदम रखा था। उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी अकासा एयर में बड़ा इन्वेस्टमेंट किया था। 7 अगस्त से कंपनी ने ऑपरेशन शुरू किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अरबपति, दिग्गज निवेशक और अकासा एयर के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल उन्होंने आखिरी सांस ली। ब्रीच कैंडी अस्पताल ने झुनझुनवाला के निधन की पुष्टि आज सुबह 6 बजकर 45 बजे मिनट पर की है।

राकेश झुनझुनवाला को देश का वारेन बफेट भी कहा जाता है। शेयर बाजार से पैसा बनाने के बाद बिग बुल एयरलाइन सेक्टर में भी उन्होंने कदम रखा था। उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी अकासा एयर में बड़ा निवेश किया था। 7 अगस्त से कंपनी ने ऑपरेशन शुरू किया था। अकासा की पहली कर्मशियल फ्लाइट ने मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी। स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले झुनझुनवाला के पास हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वे अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वे अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वे भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Aug 2022, 9:59 AM