बीजेपी ने राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या के प्रयास को स्वीकार किया, शिकायत सिर्फ ऑडियो टेप पर हैः कांग्रेस

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के किसी विधायक ने फोन टैपिंग का आरोप नहीं लगाया। आरोप बीजेपी लगा रही है। जाहिर है उन्हें भय है कि जांच में सारा षड़यंत्र सामने आएगा और उसके शीर्ष नेतृत्व से बहुत सारे तार जुड़े होने के प्रमाण मिलेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में कुछ फोन रिकॉर्डिंग से राजनीतिक अस्थिरता लाने की कोशिश का खुलासा होने के बाद बीजेपी द्वारा फोन टेपिंग की सीबीआई जांच कराने की मांग के फौरन बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा कि आखिरकार बीजेपी ने राजस्थान में लोकतंत्र की सरेआम हत्या के प्रयासों को स्वीकार कर लिया है।

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सबने पिछले एक सप्ताह में राजस्थान में बीजेपी द्वारा लोकतंत्र की दिनदहाड़े हत्या करने के प्रयास को देखा है। उन्होंने कहा, “राजस्थान में लोकतंत्र की सरेआम हत्या के प्रयासों में बीजेपी का खुला खेल जग-जाहिर तो हो ही गया था। आज बीजेपी ने अपनी प्रेस वार्ता में स्वीकार भी कर लिया कि खरीद फरोख्त तो हुई है, लोकतंत्र की हत्या भी हुई है, संविधान को कुचला भी गया है, बस उन्हें आपत्ति इस बात की है कि रिकॉर्डिंग क्यों हुई?”

पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी को इस बात की शिकायत है कि जब यह सब हो रहा था तो उसकी रिकॉर्डिंग क्यों हो रही थी। यानी चोर मान रहा है कि वह चोरी कर रहा है, और मात्र यह जानना चाहता है कि जब वह चोरी कर रहा था तो वहां कैमरा क्यों लगा हुआ था। यह बिल्कुल वैसे ही जैसे हत्या का आरोपी यह कहे कि जिस गवाह ने मुझे हत्या करते हुए देखा और पुलिस को सूचित किया, उसने मेरे कमरे में झांक कर मेरी निजता की स्वतंत्रता को भंग किया।

पवन खेड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के किसी विधायक ने ये आरोप नहीं लगाया कि उनका फोन टैप किया गया। आरोप लगा रहा है बीजेपी का राष्ट्रीय प्रवक्ता! आरोप लगा रही है बीजेपी की केंद्रीय इकाई! ज़ाहिर है उन्हें भय है कि जांच के बाद सारा षड़यंत्र सामने आएगा। और ऊपर के नेतृत्व से बहुत सारे तार जुड़े होने के प्रमाण सामने आएंगे इसलिए बीजेपी जवाब देने के बजाय उल्टा आरोप लगाकर बचना चाह रही है। आज यह साफ हो गया है कि चोर डरा भी हुआ है और चोर को यह भी पता है कि इस प्रकरण में न केवल एक केन्द्रीय मंत्री, बल्कि उस मंत्री के ऊपर के भी कई नेता फंसने वाले हैं।

पवन खेड़ा ने कहा कि शुक्रवार रात और शनिवार को बीजेपी को बेनकाब करते हुए राजस्थान में कुछ ऑडियो टेप सामने आए। तत्पश्चात कुछ लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज हुआ और राजस्थान एसओजी की टीम मानेसर के उस होटल में पहुंची, जहां मनोहर लाल खट्टर की पुलिस के कब्जे में कांग्रेस के कुछ विधायक बंद हैं। लेकिन इतिहास में यह पहली बार हुआ कि जांच रोकने के लिए बीजेपी खुलकर अपने सरकारी अमले का दुरूपयोग करते हुए मैदान में आ गई। और जिनकी आवाज इन तथाकथित आडियो टेप में सुनाई दे रही है, उन विधायकों के साथ-साथ बाकी विधायकों को भी पिछले दरवाजे से निकाल कर तड़ीपार करवा दिया गया।

पवन खेड़ा ने सवाल किया कि “आखिर क्या कारण है कि एक तरफ तो आप अदालत में भी कह रहे हैं कि आप कांग्रेस में हैं और दूसरी तरफ आप बीजेपी के संरक्षण में हरियाणा में बैठे हैं ? आखिर क्या कारण है कि एक तरफ तो बीजेपी से जुड़े नामी-गिरामी वकील कोर्ट में साबित कर रहे हैं कि यह विधायक अबी भी कांग्रेस में हैं और दूसरी तरफ बीजेपी के संरक्षण में वॉयस सैंपल देने से बचकर पिछले दरवाजे से निकल जाते हैं? अब सुनने में आया है कि अब इन विधायकों को बीजेपी शासित कर्नाटक ले जाने के प्रयास हो रहे हैं। आखिर क्या कारण है कि जिन विधायकों पर कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई, उन्हें इस तरह बीजेपी के संरक्षण में तड़ीपार करवाया गया?”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jul 2020, 7:17 PM