बिहार में मुकेश सहनी को BJP ने फिर दिया झटका, VIP के कई प्रमुख नेताओं ने थामा 'कमल'

कुछ ही दिन पहले बीजेपी के भारी दबाव के बाद वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी को नीतीश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। माना जा रहा है कि बीजेपी सहनी से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी के खिलाफ दिए बयानों से नाराज है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में कुछ दिन पूर्व तक सहयोगी रहे मुकेश सहनी को शुक्रवार को उस समय एक और झटका लगा जब उनके दल विकासशील इंसान पार्टी के राजभूषण चौधरी निषाद और शम्स आलम उर्फ गुड्डू सहित उनके दर्जनों समर्थकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

पटना में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने वीआईपी के राजभूषण चौधरी निषाद और शम्स आलम उर्फ गुड्डु को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई। पार्टी में वीआईपी के नेताओं का स्वागत करते हुए भूपेन्द्र यादव ने कहा कि अति पिछड़े लोग बीजेपी से लगातार जुड़ रहे हैं। केन्द्र की मोदी सरकार अति पिछड़े और गरीबों के लिए लगातार काम कर रही है।


वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि वीआईपी प्रमुख के मछुआरा समाज विरोधी कार्य से लोग नाराज हैं। उन्होंने कहा कि अपने मंत्री काल में उन्होंने जो किया था, उससे नाराज होकर चौधरी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। वीआईपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शस्म आलम गुड्डू समेत जिला के सभी अल्पसंख्यक नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वीआईपी के 90 प्रतिशत कार्यकर्ता जल्द ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पूर्व वीआईपी के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे और फिर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को भी नीतीश मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। माना जा रहा है कि बीजेपी सहनी से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ दिए बयानों से नाराज है। वीआईपी बोचहा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में भी बीजेपी को चुनौती दे रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia