चंडीगढ़ नगर निगम में BJP ने फिर किया 'खेला', AAP को एक वोट से हराकर मेयर पद कब्जाया

बीजेपी और आप दोनों को 14-14 वोट मिलने के बाद चंडीगढ़ की बीजेपी सांसद किरण खेर ने सदन की सदस्य होने के नाते बीजेपी के पक्ष में निर्णायक वोट डाला। आप की सुमन शर्मा को हराकर बीजेपी के हरजीत सिंह डिप्टी मेयर बन गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने एक बार फिर चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर के चुनाव में खेला कर दिया और 'आप' को एक वोट से हराकर पद पर कब्जा बरकरार रखा है। मेयर चुनाव में बीजेपी के अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले, जबकि आप उम्मीदवार जसबीर सिंह को 14 वोट मिले। बीते साल भी बीजेपी ने आप को एक वोट से हराकर मेयर पद पर जीत हासिल की थी।

बीजेपी और आप दोनों को 14-14 वोट मिलने के बाद चंडीगढ़ की बीजेपी सांसद किरण खेर ने सदन की सदस्य होने के नाते बीजेपी के पक्ष में निर्णायक वोट डाला। आप की सुमन शर्मा को हराकर बीजेपी के हरजीत सिंह डिप्टी मेयर बन गए। कांग्रेस के छह सदस्य और शिरोमणि अकाली दल के एक सदस्य के मतदान से दूर रहने के बाद यह लड़ाई काफी करीबी बन गई थी।


इस बीच, आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि बीजेपी के पक्ष में पड़ा एक वोट अवैध था। पिछले साल भी बीजेपी ने आप को महज एक वोट से हराकर मेयर पद पर जीत हासिल की थी। उस समय आप उम्मीदवार अंजू कात्याल के पक्ष में एक वोट को अवैध घोषित कर दिया गया था, जिससे बीजेपी की सरबजीत कौर निगम में शीर्ष कुर्सी पर काबिज हो गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia