कर्नाटक में फिर येदियुरप्पा की शरण में बीजेपी, बेटे विजयेंद्र को सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान

कर्नाटक में पार्टी में जारी खींचतान के बीच बीजेपी राज्य में एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की शरण में पहुंच गई है। दरअसल भगवा पार्टी ने येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र येदियुरप्पा को प्रदेश अध्यक्ष बनाते हुए कर्नाटक बीजेपी की कमान सौंप दी है।

कर्नाटक में फिर येदियुरप्पा की शरण में बीजेपी, बेटे विजयेंद्र को सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान
कर्नाटक में फिर येदियुरप्पा की शरण में बीजेपी, बेटे विजयेंद्र को सौंपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस से मिली करारी हार के बाद बिखरने की कगार पर पहुंच चुकी बीजेपी ने राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए एक बार फिर अपने दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की शरण में पहुंच गई है। पार्टी ने येदियुरप्पा परिवार पर भरोसा जताते हुए उनके बेटे विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने कर्नाटक बीजेपी में बदलाव को लेकर संगठनात्मक नियुक्ति पत्र जारी करते हुए बताया, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विजयेंद्र येदियुरप्पा को कर्नाटक बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।"


कर्नाटक बीजेपी प्रमुख नियुक्त होने पर बीवाई विजयेंद्र ने कहा, "मैं पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को कर्नाटक में पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अपना विश्वास दोहराने और मुझे पार्टी अध्यक्ष के रूप में काम करने की अनुमति देने के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दूंगा। मैं कर्नाटक में हमारे सभी वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में यह जिम्मेदारी लेकर वास्तव में खुश हूं। मैं पीएम मोदी को मजबूत करने के लिए सांसद की अधिकतम सीटें जीतना सुनिश्चित करना चाहता हूं।"

पार्टी आलाकमान के फैसले को येदियुरप्पा का विरोध करने वाले नेताओं के लिए एक झटके के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही इसे कर्नाटक में बीजेपी के नेताओं में चल रही खींचतान और उठापटक के बीच येदियुरप्पा की बड़ी जीत के तौर पर भी देखा जा रहा है, जो लंबे समय से राज्य में पार्टी की कमान अपने हाथ में लेने की कोशिश कर रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia