हरियाणा में संकट में BJP और JJP, सर्वखाप ने दोनों के सभी कार्यक्रमों के बहिष्कार का ऐलान किया

सर्वखाप के पदाधिकारियों के मुताबिक, रविवार को हुई बैठक में बीजेपी और जेजेपी पर आपसी भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया गया और कहा गया कि चुनाव के दौरान नेताओं के चक्कर में आपसी भाईचारा खराब नहीं होने देंगे।

हरियाणा में सर्वखाप ने BJP और JJP के सभी कार्यक्रमों के बहिष्कार का ऐलान किया
हरियाणा में सर्वखाप ने BJP और JJP के सभी कार्यक्रमों के बहिष्कार का ऐलान किया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा में बीजेपी और उसकी पूर्व सहयोगी जेजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज चरखी दादरी में सर्वखाप की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मंगलवार को होने वाली रैली समेत बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेताओं के सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

सर्वखाप के पदाधिकारियों के मुताबिक, रविवार को हुई बैठक में बीजेपी और जेजेपी पर आपसी भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया गया और कहा गया कि चुनाव के दौरान नेताओं के चक्कर में आपसी भाईचारा खराब नहीं होने देंगे। उन्होंने बताया कि दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में सर्वखाप पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सर्वखापों में सांगवान, श्योराण, फोगाट सहित आधा दर्जन खापों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


नंबरदार ने बताया कि इस दौरान सर्वसम्मति से बीजेपी और जेजेपी के सार्वजनिक कार्यक्रमों के बहिष्कार का निर्णय लिया गया और 30 अप्रैल को दादरी में होने वाली मुख्यमंत्री की रैली का भी बहिष्कार करने का फैसला किया गया। नंबरदार ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने कभी किसानों तो कभी खिलाड़ियो के साथ अन्याय किया। हर वर्ग बीजेपी की नीतियों से परेशान हुआ। उन्होंने कहा, “शुरू से ही खापों की भूमिका आपसी भाईचारा कायम करने की रही है। इसके बावजूद बीजेपी ने भाईचारा खराब करते हुए अपने स्वार्थ की राजनीति की है।”

नंबरदार ने बताया कि पांच मई को दादरी में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत बुलाई गई है जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्णय किए जाएंगे। हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीट पर आम चुनाव के छठे चरण के तहत 25 मई को वोट डाले जाएंगे। राज्य में बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार पिछले महीने ही गिरी है और इस लोकसभा चुनाव में दोनों दल अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia