'बीजेपी और पीएम मोदी को संविधान और लोकतंत्र से नफरत', ज्योति मिर्धा के बयान पर कांग्रेस का पटलवार

विपक्ष बीजेपी के 400 पार के नारे को भी संविधान बदलने की तैयारियों के तौर पर देख रही है। इसी बीच बीजेपी के कई नेता संविधान बदलने की बात कर चुके हैं। जिससे विपक्ष के दावों को और बल मिल रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष लगातार यह दावा कर रहा है कि यह चुनाव संविधान बचाने वाला है। विपक्षी दलो का आरोप है कि अगर इस बार फिर एनडीए की सरकार बनती है तो देश में न लोकतंत्र रहेगा न संविधान। विपक्ष बीजेपी के 400 पार के नारे को भी संविधान बदलने की तैयारियों के तौर पर देख रही है। इसी बीच बीजेपी के कई नेता संविधान बदलने की बात कर चुके हैं। जिससे विपक्ष के दावों को और बल मिल रहा है। हाल में ही राजस्थान के नौगर से बीजेपी उम्मीदवार ज्योति मिर्धा ने कुछ ऐसा ही बयान दिया है। ज्योति का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो संविधान बदलने के लिए एनडीए को भारी बहुमत देने की बात करती नजर आ रही हैं। उनके इस बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है।

कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा के इस बयान को अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए निशाना साधा। पार्टी ने लिखा, "ये हैं राजस्थान के नागौर से चुनाव लड़ रही बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा। ज्योति मिर्धा कहती हैं कि संविधान बदलने के लिए हमें दोनों सदनों में प्रचंड बहुमत चाहिए। यही बात बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े भी कह चुके हैं कि हमें लोकसभा चुनावों में 400 सीट मिली तो संविधान बदल देंगे। इन बयानों से साफ है कि- बीजेपी और पीएम मोदी संविधान और लोकतंत्र से नफरत करते हैं। बाबासाहेब के दिए संविधान को खत्म कर बीजेपी, जनता से उनके अधिकार छीन लेना चाहती है।“


बता दें कि बीजेपी नेता ज्योति मिर्धा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ज्योति कहती नजर आ रही हैं। "देश के हित में कई कठोर निर्णय लेने होते हैं। उनके लिए हमें कई संवैधानिक बदलाव करने पड़ते हैं। इसके लिए लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में पास होना चाहिए। लोकसभा में बीजेपी की प्रचंड बहुमत है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार तीसरी बार लोकसभा में एनडीए की प्रचंड बहुमत लानी है।"

इनसे पहले बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े भी ये बात कह चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia