BJP ने गुजरात, बंगाल के राज्य सभा उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, देखें पूरी लिस्ट

गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल से निर्वाचित 10 राज्य सभा सांसदों का कार्यकाल जुलाई-अगस्त 2023 की अवधि के दौरान समाप्त होने जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी ने गुजरात और पश्चिम बंगाल से आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राज्य सभा के आगामी द्विवार्षिक चुनाव के लिए गुजरात से बाबूभाई देसाई और केसरीदेव सिंह जाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें कि गुजरात से राज्य सभा के एक बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं। इस तरह से गुजरात में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं।

बीजेपी ने बुधवार को ही पश्चिम बंगाल से होने वाले आगामी राज्य सभा चुनाव के लिए भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पश्चिम बंगाल से अनंत महाराज को राज्य सभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल से निर्वाचित 10 राज्य सभा सांसदों का कार्यकाल जुलाई-अगस्त 2023 की अवधि के दौरान समाप्त होने जा रहा है। चुनाव आयोग द्वारा इन सीटों के लिए घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 जुलाई है और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 जुलाई है। आवश्यकता पड़ने पर 24 जुलाई को मतदान करवाया जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia