बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने की प्रत्याशियों की घोषणा, जानें किसे मिला टिकट?

भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) मंगलवार को ही दोनो प्रत्याशियों को घोषणा कर दी थी।बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर 20 जून को मतदान होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बिहार विधान परिषद की सात सीटों के लिए हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को अपने दोनो प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) मंगलवार को ही दोनो प्रत्याशियों को घोषणा कर दी थी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में बिहार से हरि सहनी और अनिल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। दोनो प्रत्याशी पार्टी के पुराने व समर्पित कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। सहनी पार्टी के दरंभगा के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

माना जा रहा है कि मुकेश सहनी के एनडीए से बाहर होने के बाद निषाद वोटरों की नाराजगी दूर करने के लिए भाजपा किसी ऐसे उम्मीदवार की तलाश में थी जो इसी तबके से आता हो। हरि सहनी भी पार्टी के पुराने नेता हैं और निषाद समाज से आते हैं।

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है।

बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर 20 जून को मतदान होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है।

विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को चार और तीन सीट महागठबंधन को जाती दिख रही हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia