बिहार में नीतीश की शराबबंदी पर BJP का हमला जारी, अब एक और विधायक ने खोला मोर्चा, अपराध बढ़ने का बताया कारण

बेगूसराय से बीजेपी विधायक कुंदन सिंह ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चे बोरियों में शराब की तस्करी कर रहे हैं। वे होम डिलीवरी कर रहे हैं और राज्य सरकार अगली पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने पूछा कि हम किस तरह का समाज बना रहे हैं?

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की नीतीश सरकार के शराबबंदी के खिलाफ बीजेपी का हमला जारी है। अब बेगूसराय से बीजेपी विधायक कुंदन सिंह ने कहा है कि बिहार में शराब बंदी के कारण अपराध से जुड़े मामले बढ़ रहे हैं। इससे दो दिन पहले बीजेपी के एक अन्य विधायक हरि भूषण सिंह बचौल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए राज्य में शराबबंदी कानून को वापस लेने की मांग की थी। बचौल ने तो यहां तक कहा कि प्रतिबंध से सरकारी खजाने को भारी नुकसान हो रहा है।

गुरुवार को बेगूसराय से बीजेपी विधायक कुंदन सिंह ने कहा कि जहां राज्य पुलिस शराब के संचालन पर नजर रखे हुए है, वहीं हत्या, अपहरण, बलात्कार, चोरी और अन्य मामले जैसे अपराध बढ़ रहे हैं। बिहार पुलिस अपराधों पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने शराब बरामद करने के लिए विवाह स्थलों पर छापे के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी के बिना दुल्हन के कमरे में पुलिस के प्रवेश की घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी इसे सही नहीं ठहरा सकता।


कुंदन सिंह ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चे बोरियों में शराब की तस्करी कर रहे हैं। वे होम डिलीवरी कर रहे हैं और राज्य सरकार अगली पीढ़ी के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा, पंचायत चुनाव में शराब माफिया चुनाव लड़ रहे हैं। वे खुलेआम मतदाताओं में शराब बांट रहे हैं। वे चुनाव जीतने और अधिक शक्तिशाली बनने के लिए अवैध कमाई का उपयोग कर रहे हैं। हम किस तरह का समाज बना रहे हैं?

गौरतलब है कि राज्य में बीजेपी नेताओं के बयान ऐसे समय आ रहे हैं, जब नीतीश कुमार ने शराबबंदी को कड़ाई से लागू करने के आदेश दिए है। इसके लिए पुलिस को निर्देश देने के साथ ही राज्य सरकार ने हर सरकारी और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए अपने-अपने विभागों से भविष्य में शराब न पीने का हलफनामा देना अनिवार्य कर दिया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Nov 2021, 3:22 PM